वरमाला पहनकर बर्रा चौकी पहुंचीं युवतियों ने कहा अलग किया तो कर लेंगे खुदकुशी

रिपोर्ट
जेपी रावत
कानपुर संदेश महल समाचार

बर्रा पुलिस चौकी में वरमाला पहनकर पहुंची युवतियों को घरवाले देखकर संन्र रह गए।कहा हम दोनों ने विवाह कर लिया है। और एक साथ रहते भी है। इस बात पर पुलिस ने दवाव बनाने की कोशिश तो युवतियों ने कहा कि यदि हम दोनो को अलग किया तो हम दोनों खुद कुशी कर लेंगे।

गौरतलब हो कि उत्तर प्रदेश के जिला कानपुर की पुलिस चौकी बर्रा अंतर्गत जो मामला सामने आया वह वेहद चौंकाने वाला साबित हो रहा है।
ज्ञात हो कि बर्रा निवासी बीएससी की छात्रा का कहना है कि उसकी मां आए दिन मारपीट करती थी। पिटाई से परेशान होकर पड़ोस में रहने वाली सहेली को आपबीती सुनाई तो दोनों के बीच करीबियां बढ़ गई‌।और दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगीं। दोनों ने शादी करने का फैसला लिया तो घरवालों को इसकी भनक लगी तो बवाल खड़ा कर दिया। और दोनों परिजनों के लोग एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने शुरू कर दिए। और इस युवतियों की बंदिशें बेहद कठिन हो गयी।घर से निकलना भी बंद हो गया।
जब दोनों युवतियां घर से भागने में कामयाब हुई तो 25 अगस्त को दोनो युवतियां बिठूर के एक मंदिर में शादी कर ली। परिजनों को जब पता चला तो 22 सितंबर को एक युवती के परिवार ने उसे बेदखल कर दिया। इसके बाद दोनों युवतियां घर से भाग निकलीं। दोबारा बिठूर स्थित मंदिर में शादी करने के बाद दोनों घंटाघर के एक होटल में रहने लगीं। घरवालों के धमकाने पर दोनों होटल छोड़कर कानपुर देहात के नवीपुर पहुंची। जहां किराए का कमरा लेकर रह रही थीं। उधर परिजनों ने युवती के घर न लौटने पर घर वालों ने जेवर चोरी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया। जब पुलिस को नवीपुर में युवतियों के रहने की जानकारी मिली। युवतियां वरमाला पहनकर चौकी पहुंची जो घरवालों में खलबली मच गयी हंगामा शुरू कर दिया। युवतियों ने बताया कि चौकी से फोन आने पर वह आईं हैं, यदि दोनों को अलग किया गया तो आत्महत्या कर लेंग
पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन का हवाला देते हुए दोनों युवतियों को अपनी मर्जी से कहीं भी रहने की बात कहकर भेज दिया।

error: Content is protected !!