ससुर ने बहू के सिर पर मारा बांका,लहूलुहान

रिपोर्ट/- रामप्रवेश यादव बाराबंकी संदेश महल समाचार

अक्सर जहां पति द्वारा पत्नी को प्रताड़ित करने की खबरें सामने आती है, वहीं ससुर द्वारा अपनी बहू को पीटने का मामला सामने आया है। जहांगीराबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत एक ससुर ने अपनी बहू से कहासुनी के बाद उस पर बांके से हमला कर लहूलुहान कर दिया। जिसकी शिकायत महिला ने पुलिस से की। जहांगीराबाद पुलिस ने आरोपित ससुर गिरफ्तार कर लिया है।
थाना जहांगीराबाद क्षेत्र के कबीरपुर निवासी ज्योति पत्नी विशाल गौतम ने पुलिस को बताया कि रविवार की रात ससुर गुड्डू उर्फ रणबीर आए और गाली देने लगे। विरोध करने मारने लगे और सिर पर बांका मारकर लहूलुहान कर दिया। जब पति विशाल ने बचाने की कोशिश की तो उसे भी पीटा। ज्योति के चिल्लाने पर आस पास के लोग इकट्ठा हो गए और उसे बचाया। पति ने 112 डायल कर पुलिस बुला ली। पुलिस ने ससुर को गिरफ्तार कर लिया है। महिला ने पुलिस को तहरीर दी है।

बहू को ससुर करता था प्रताड़ित

एक साल से ससुर द्वारा अपनी बहू को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। 15 जनवरी 2021 को ज्योति ने ससुर पर बलात्कार करने व बांके से काट डालने की धमकी देने की शिकायत पुलिस से की थी। जिसमें पुलिस ने 376 व 506 में मुकदमा भी दर्ज किया था। जो न्यायालय में विचाराधीन है। ज्योति के अनुसार घर में उनके साथ आए दिन ससुर गाली-गलौच और मारपीट करते हैं। शनिवार की रात ससुर गुड्डू ने बेवजह भद्दी गालियां देते हुए काफी देर तक बेरहमी से पिटाई की

आरोपित ससुर पर विभिन्न धाराओं में दर्ज हैं कई मुकदमें

गुड्डू उर्फ रणवीर सिंह की गलत गतिविधियों के तहत जहांगीराबाद थाने में विभिन्न धाराओं में कई मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस ने 27 दिसंबर 2020 को आरोपित के पास से 10 लीटर कच्ची शराब बरामद कर आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया था। वहीं 15 जनवरी 2021 को बहू से बलात्कार करने व बांके से काट डालने की धमकी देने का भी मुकदमा जहांगीराबाद पुलिस ने दर्ज किया था। 23 जुलाई 2022 को भी यह अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त पाए गए थे। कई मुकदमों को आधार बनाते हुए जहांगीराबाद पुलिस ने आरोपित पर गुड्डा एक्ट की कार्रवाई की है।

थानाध्यक्ष विनोद यादव ने बताया कि आरोपित ससुर को गिरफ्तार कर 151 में मुकदमा दर्ज किया गया है। पूर्व में ससुर पर बलात्कार करने जो आरोप लगा था वह जांच में गलत पाया था। आरोपित शराबी है नशे में घर में मारपीट करता है।