थाने में खाकी की मोहब्बत से हुई फजीहत

रिपोर्ट
हिमांशु यादव
बरेली संदेश महल समाचार

उत्तर प्रदेश के जनपद बरेली में महिला सिपाही के प्यार में एक सिपाही ने थाने में बवाल कर दिया। प्रेम में दिवाने सिपाही ने दरोगा की पिस्टल से फायरिंग कर दी। थाने के अंदर फायरिंग होने से पुलिसकर्मियों में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि गोली किसी को नहीं लगी। इतना सब हो जाने के बाद भी थाने में हुए बवाल की कानो-कान किसी को खबर तक नहीं लगी। इंस्पेक्टर बडेहड़ी ने पूरा मामला ही दबा लिया। उधर घटना के बाद सिपाही छुट्टी लेकर फरार हो गया। यह पूरा वाक्या हुआ बरेली जिले के बहेड़ी थाने में। किसी तरह इसकी जानकारी एसएसपी तक पहुंच गई। एसएसपी ने मामले में इंस्पेक्टर बहेड़ी, इस्पेक्टर क्राइम समेत पांच पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया। सभी के खिलाफ विभागीय जांच का भी आदेश दिया गया है।बहेड़ी थाने में तैनात सिपाही मुंशी मोनू का एक महिला सिपाही के साथ एक साल से अफेयर चल रहा है। उनका साथ आना जाना रहता है। बाइक पर घूमने की वजह से पूरे थाने में उनकी मोहब्बत के चर्चे आम हैं। थाने में तैनात सिपाही योगेश चहल को उनकी मोहब्बत से चिढ़ है। मोनू महिला सिपाही को लेने गया था। दोनों बाइक पर घूम रहे थे। सिपाही योगेश ने उनकी वीडियो बना ली। इसकी जानकारी होने पर मोनू और योगेश के बीच जमकर कहासुनी और गाली गलौज हुआ। मामले की जानकारी पर इंस्पेक्टर बहेड़ी सत्येंद्र भड़ाना और इस्पेक्टर क्राइम अनिल कुमार ने इसकी जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को नहीं दी। मामले को थाने में ही निपटा दिया। मोनू बहेड़ी थाने के मुंशी ड्यूटी कर रहे थे। इसी दौरान सिपाही से उनकी फोन पर बात चल रही थी। जिसको लेकर वह आक्रोशित हो गये। थाने में बहेड़ी के दरोगा की पिस्टल निकालकर उन्होंने फायर कर दिया। गोली फर्श और दीवार पर लगी। फायरिंग को लेकर थाने में हड़कंप मच गया।

मामले की जानकारी सीनियर पुलिस अधिकारियों को लगी। इसके बाद एसएसपी सत्यार्थ /अनिरुद्ध पंकज ने एसपी क्राइम मुकेश प्रताप सिंह को रात में ही -जांच के लिए भेजा जांच में मोनू योगेश के बीच महिला सिपाही को लेकर झगड़े की बात सामने आई। मनोज योगेश का दोस्त है। इसको लेकर पूरी रिपोर्ट एसपी क्राइम ने एसएसपी को सौंप दी। जिस पर एसएसपी ने इंस्पेक्टर बहेड़ी सत्येंद्र सिंह भड़ाना, इंस्पेक्टर अनिल कुमार, सिपाही योगेश, मोनू, सिपाही मनोज को सस्पेंड कर दिया है। सभी के खिलाफ विभागीय जांच की जा रही है।

थाने में खाकी की मोहब्बत से हुई फजीहत

अनुशासन और जनता के बीच विश्वास को तार-तार कर रही है। पिछले दिनों शहर के थाने में इंस्पेक्टर और महिला सिपाही के बीच संबंधों को लेकर पर्चे फेंके गए थे। अब ताजा मामला बहेड़ी थाने का है। बहेड़ी थाने में पिछले काफी दिनों से सिपाहियों के बीच प्रेम प्रसंग को लेकर कहासुनी चल रही है। उनके फोटो और वीडियो वायरल हो रहे हैं। लेकिन मामले को लगातार दबाया जाता रहा। ऐसे ही एक मामले में एक हॉस्पिटल में दरोगा ने सिपाही पर बाइक चढ़ा दी थी। वहीं एक दूसरे थाने में तैनात सिपाही का चौकी इंचार्ज के साथ अफेयर चल रहा था। चौकी इंचार्ज के मोबाइल से सिपाही के न्यूड फोटो वायरल किए गए।