अंतर्राज्यीय चार चोरों को तमंचे सहित मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

रिपोर्ट
हिमांशु यादव
मैनपुरी संदेश महल समाचार

जनपद मैनपुरी में अपराध के खिलाफ पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित के द्वारा चलाए जा रहे अभियान में मैनपुरी पुलिस की लगातार धड़पकड़ कार्यवाही जारी है। थाना कुरावली पुलिस ने लखौरा मार्ग पर मुठभेड़ में पांच मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से करीब 12.4 किलो अफीम का डोडा,तीन बाइक और तमंचा कारतूस बरामद हुआ।पुलिस के मुताबिक तस्करों का पूरा गैंग है,जिसमें महिलाओं और बच्चों सहित 17 लोग शामिल हैं। गैंग के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

एसपी कमलेश दीक्षित ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार को सूचना मिली कि अंतरराज्यीय गिरोह के कुछ लोग औंछा लखौरा मार्ग की ओर देखे गए हैं। यह लोग तीन बाइकों पर हैं। इस पर प्रभारी निरीक्षक सर्विलांस के सहयोग से पुलिस टीम के साथ बताए गए स्थान पर पहुंच गए।
पुलिस ने लखौरा मार्ग से तीन बाइकों पर आ रहे पांच शातिरों को रोका तो उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। अचानक हुए हमला में संभलते हुए पुलिस ने बाइक सवार सभी पांच शातिरों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से करीब 12.4 किलो मादक पदार्थ अफीम का डोडा बरामद हुआ है। तमंचा और कारतूस को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। एसपी ने बताया कि पकड़े गए लोग बेहद शातिर किस्म के अपराधी हैं। मध्य प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान व अन्य स्थानों पर महिलाओं व बच्चों सहित कुल 17 लोगों का गैंग संचालित करते हैं। यह लोग पलक झपकते ही किसी के भी जेवर और नकदी चोरी की वारदात अंजाम देते हैं। इस कार्रवाई के दौरान एक सात वर्षीय बालक को भी हिरासत में लिया गया। पकड़े गए निखिल सिसौदिया पर करीब नौ आपराधिक मामले, निहाल सिंह पर आठ, रितेश सिसौदिया निवासी गुलखेड़ी राजगढ़ (मध्य प्रदेश) पर सात आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसके अलावा दो गिरफ्तार आरोपी विकास सिसौदिया और निखिल सिसौदिया निवासी गांव कड़िया थाना बोडा राजगढ़ भी गैंग के साथ हैं। इनके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।