सामुदायिक शौचालय में गंदगी का अंबार अफसरों को नहीं दिखाई दे रही हकीकत

रिपोर्ट/- अनुज शुक्ला सीतापुर संदेश महल समाचार

सीतापुर जनपद के विकास खण्ड हरगांव के अंतर्गत राजेपुर ग्राम पंचायत में सामुदायिक शौचालय में ताला लटक रहा आस पास गंदगी का अंबार लगा हुआ है। भाजपा सरकार की महत्वकांक्षी योजना को पलीता लगाया जा रहा है।

संदेश महल की पहल

विकास खण्ड हरगांव के ग्राम पंचायत राजेपुर में लाखो की लागत से निर्मित सामुदायिक शौचालय आज अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है। *संदेश महल के पत्रकार द्वारा* बीते दिनों में खण्ड विकास अधिकारी व ग्राम विकास अधिकारी को राजेपुर के सामुदायिक शौचालय दुर्दशा को बताया और संदेश महल ने प्रमुखता से खबर को प्रकाशित किया।लेकिन विकास खण्ड हरगांव के ज़िम्मेदार अधिकारियों का इस तरफ ध्यान नहीं गया। क्या सरकार की छवि धूमिल करने में लगे हुए है। की आज स्वच्छ भारत का सपना लिए बैठी सरकार आज उन्ही के अधिकारियों द्वारा मुंह चिढ़ा रही है क्या आज सरकार को बदनाम करने में उन्ही के अधिकारियों का हाथ है।मिली जानकारी के अनुसार आपको बताते चले कि सामुदायिक शौचालय राजेपुर में आस पास झाड़ियां उग आई है। शौचालय के आस पास गन्दगी का अंबार लगा हुआ है। देखने वाला कोई नहीं था हर जगह गन्दगी ही गन्दगी थी देखने से तो ऐसा लगता था कि सामुदायिक शौचालय जब से निर्मित हुआ है तब से आज तक कभी खुला ही नही है। सामुदायिक शौचालय में ताला लटक रहा था देख रेख करने वाला वहां कोई नहीं था। नियुक्त कोई न कोई जरूर होगा लेकिन अगर नियुक्त है तो वो कहां है इसका पैसा कौन ले रहा है। ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी ने शिकायत के बाद भी इस तरफ नजर क्यों नहीं गई।सब की सब मस्त है। ग्राम बदहाल स्थिति को देखने वाला कोई नहीं जिस लगन से सरकार ले लाखो रुपए खर्च किया उससे आम जनता को कोई फायदा नहीं मिला है। क्या अधिकारी कुंभकर्णी नींद में सो रहे हैं।

AUD-20220923-WA0151

इस सम्बंध में जब ग्राम विकास अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हमने उसकी सफाई करवा दिया है। और समूह भी बैठ रहा है। लेकिन वहां की हकीकत तो कुछ और ही बयां कर रही है। वहां न तो कोई समूह बैठा मिला और न तो सफाई हुई।
इस संबंध में खण्ड विकास अधिकारी हरगांव से बात की गई तो करवाही का आश्वासन देकर फोन काट दिया।