जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में जिला पोषण समिति की बैठक

रिपोर्ट/- जेपी रावत बाराबंकी संदेश महल समाचार

जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में जिला पोषण समिति की बैठक डी0आर0डी0ए0 सभागार में संपन्न हुई।
बैठक में जनपद मे चिन्हित आंगनबाड़ी केंद्रों को लेने तथा आदर्श आंगनबाड़ी के रूप मे विकसित करने पर चर्चा हुई। जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिए की सैम बच्चे जो सामान्य श्रेणी में आते हैं पोषण पुनर्वास केंद्र में लक्ष्य के सापेक्ष बच्चों को भर्ती कराकर स्वास्थ्य लाभ दिलाया जाए। उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी से कहा कि मैम श्रेणी से जो सैम में बच्चा गया है उसको देखें तथा सैम मैम श्रेणी के बच्चों के परिवार वालों को स्वास्थ्य लाभ खानपान की सही जानकारी एएनएम आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व आशा उपलब्ध कराएं।
बैठक में राष्ट्रीय पोषण माह (01 सितंबर से 30 सितंबर ) के अंतर्गत आयोजित गतिविधियों के बारे मे विस्तार से चर्चा की गयी। उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जो सैम मैम के बच्चों के घरों पर शौचालय, मनरेगा जॉब कार्ड, राशनकार्ड नहीं है उसका बाल विकास परियोजना अधिकारियों से सर्वे कराकर संबंधित अधिकारियों को सूची उपलब्ध कराई जाए। जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय पोषण माह सितंबर के अंतर्गत स्वस्थ बालक बालिका प्रतिस्पर्धा कराई गई है। जिला कार्यक्रम अधिकारी से कहा कि जो वीएचएसएनडी सेशन में बच्चे आते हैं उन्हें स्वास्थ्य लाभ दिलाया जाए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक, जिला पंचायत राज अधिकारी , डीसी एनआरएलएम , जिला विद्यालय निरीक्षक , जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आदि सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!