मिश्रित की पांडे नगर की बाजार के पास भारी संख्या में पुष्टाहार के मिले खाली पैकेट

रिपोर्ट- सूर्य प्रकाश मिश्र
सीतापुर संदेश महल समाचार

कस्बा मिश्रित की पांडे नगर की बाजार के पास भारी संख्या में दलिया के खाली पैकेट कूड़े के ढेर पर पड़े हुए देखे गए हैं।जब लोगों ने पैकेट देखे तो चर्चा आम हो गई। मामला सीडीपीओ के संज्ञान में पहुंचा है। किंतु अभी कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।अहम पहलू यह है कि आखिर भारी संख्या में यह पैकेट आए तो कहां से आए। विभागीय जांच के बाद इन खाली पैकटों का पर्दाफाश होगा। फिर भी क्षेत्र में पड़ने सभी आंगनबाड़ी केंद्रों के स्टॉक की जांच कर लाभार्थियों का भी भौतिक सत्यापन किया जाना आवश्यक है।
बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा गर्भवती, धात्री, किशोरियों और बच्चों को पुष्टाहार का वितरण किया जाता है, जिससे यह लोग इसका उपभोग कर सही से पोषण पा सकें। इनको बाकायदा प्रतिमाह विभाग के माध्यम से पैकेटों में पुष्टाहार दिया जाता है, लेकिन जनपद सीतापुर के कस्बा मिश्रित में कूड़े के ढेर में हजारों की संख्यां में पुष्टाहार के खाली पैकेट मिले हैं। इस मामले की जानकारी जब सीडीपीओ को हुई है। आखिर विभाग कौन सी कार्रवाई करता है यह भविष्य के गर्भ में है।

क्या बोली प्रभारी सीडीपीओ मिश्रित

मामले को लेकर प्रभारी सीडीपीओ मिश्रित से संदेश महल पत्र प्रतिनिधि से हुई वार्ता में सीडीपीओ ने बताया कि इन खाली पड़े पैकेट के संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं है। यदि ऐसा है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी। जबकि पैकेट पड़े स्थान के समीप हमारा स्टोर भी है। साथ ही आस पास के आंगनवाड़ी केन्द्रों का सत्यापन भी किया‌ जाएगा।इस संबंध में मैं अविलंब सुपरवाइजर से बात कर जांच करवाते हैं।