सरकारी आवास में महिला सिपाही का लटकता मिला शव

रिपोर्ट/- रंजीत सिंह बहराइच संदेश महल समाचार

विशेश्वरगंज थाने में दो वर्षों से तैनात एक महिला सिपाही का शव उसके आवास में दुपट्टे के सहारे लटकता मिला। बताया गया कि ड्यूटी पर जाने के लिए तैयार सिपाही के पास किसी का फोन आया जिसके बाद वह फंदे से झूल गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा है।
बताते चलें कि विशेश्वरगंज थाने में तैनात 2019 बैच की आरक्षी निधि सिंह (26) उन्नाव के मियांगांव थाना क्षेत्र के परासैफपुर गांव की रहने वाली थी। थाने के आवास में निधि के फंदे से लटके होने की सूचना पर एसपी प्रशांत वर्मा, एएसपी नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह व सीओ आनंद राय ने मौके पर पहुंचकर जांच की। फॉरेंसिक टीम बुलाकर भी महिला आरक्षी के कमरे की जांच कराई गईं।
एएसपी नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह के अनुसार ब
निधि व एक अन्य महिला आरक्षी की ड्यूटी इंडियन बैंक की सरहदी शाखा पर लगी थी। दोनों ड्यूटी पर जाने के लिए तैयार हो रहीं थीं। इसी दौरान निधि के नंबर पर कोई फोन आया और वह बात करने लगी। कुछ देर बार जब दूसरी आरक्षी उसके कमरे में पहुंची तो निधि दुपट्टे के सहारे फंदे से झूलती मिली। निधि का मोबाइल अनलॉक करने की प्रक्रिया चल रही है। इसके बाद फोन करने वाले की जानकारी हो सकेगी। निधि के परिवारवाले आ गए हैं। उन्होंने किसी पर आरोप नहीं लगाया गया है।
मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब देने से विशेश्वरगंज पुलिस कतराती रही। निधि के परिवारवालों को भी मीडिया कर्मियों से बात नहीं करने दी। पुलिस ने घेरा बनाकर शव एंबुलेंस से बाहर निकाला और परिवारवालों को दूसरे वाहन से रवाना कर दिया।
बताया जाता है कि निधि कुछ दिन पहले एसपी से भी मिली थी। इस दौरान उसने थाने में प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। हालांकि, अधिकारिक तौर पर इसे लेकर कोई अफसर बोलने को तैयार नहीं है।