लोक निर्माण विभाग मंत्री ने चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य का किया शिलान्यास

अनुज शुक्ल सीतापुर संदेश महल समाचार

सीतापुर जनपद सीतापुर में सिधौली-बिसवां मार्ग (प्रमुख जिला मार्ग-23सी) के कि0मी0-1 से 27.730 तक चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य का शिलान्यास कार्यक्रम स्थल बिसवां मार्ग रेलवे क्रासिंग सिधौली में  मंत्री लोक निर्माण विभाग, उ0प्र0 सरकार जितिन प्रसाद के करकमलों द्वारा एवं मंत्री आवासन और शहरी कार्य राज्य मंत्री भारत सरकार कौशल किशोर,  सांसद, लोकसभा क्षेत्र सीतापुर राजेश वर्मा, विधायक विधानसभा क्षेत्र सिधौली  मनीष रावत,  विधायक विधानसभा क्षेत्र बिसवां निर्मल वर्मा एवं  सदस्य विधान परिषद, सीतापुर पवन कुमार सिंह चौहान की गरिमामयी उपस्थिति में किया गया एवं विधानसभा सिधौली के अन्य 09 कार्यों की लागत रू० 2115.88 लाख तथा विधानसभा बिसवां के 03 कार्यों की लागत 379.01 लाख का लोकार्पण एवं शिलान्यास दिनांक 19.03.2023 को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराया गया। मंत्री जिनित प्रसाद ने अपने सम्बोधन में कहा कि सिधौली में फ्लाईओवर की आवश्यकता है स्वतः निर्णय लिया गया है। मंत्री ने सिधौली-बिसवां मार्ग पर नारियल फोड़कर शुभारम्भ किया। मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि सिधौली में आने का अवसर मिला है मैं बहुत प्रसन्न हूं। सांसद कौशल किशोर व सांसद राजेश वर्मा के कार्याे की सराहना की। सरकार की मंशा को गांव, गली घर तक पहुचाने वाले भाजपा जिला अध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा की जमकर तारीफ किया।  जिला अध्यक्ष को भावी शुभकामनाएं भी मंत्री ने दिया। उन्होंने कहा कि सीतापुर में विकास की योजनाओं की बौछार होगी। योगी जी की सरकार ने 6 वर्षाे में विकास का कायाकल्प बदल कर रख दिया। आज प्रदेश में परिवर्तन दिखाई दे रहा है। परिवर्तन के  लिये विचार, जनसहयोग चाहिए होता है जो योगी है। नैमिषारण्य धाम जो भारत की संस्कृति से जुड़ा इसके विकास में जो जुड़ेगा वो अपना सौभाग्य प्राप्त हुआ समझे। हमने सीतापुर का नमक खाया है उसका सूत सहित चुका कर देंगें। उन्होंने कहा कि निवेश जनपद तक आ रहा है हमारे लिए सौभाग्य की बात है हमारे शीर्ष नेतृत्व ने जो विकास का सपना देखा है आगे की पीढ़ियां देखेंगी। प्रदेश बड़ा है साधन सीमित है चयन करना बड़ा कठिन है कहॉ काम किया जायें, जो भी काम हो रहे हैं उसकी सभी ठेकेदार, अधिकारी कान खोलकर सुन ले गुणवत्ता से कोई समझौता नही किया जाएगा।
विधायक सिधौली मनीष रावत ने  मंत्री जी जितिन प्रसाद, सांसद राजेश वर्मा, सांसद कौशल किशोर आदि का सिधौली क्षेत्र की सड़कें गड्ढा मुक्त करने हेतु किये गए प्रयास का हार्दिक स्वागत व अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि लखनऊ से नैमिषारण्य के लिए सीधा मार्ग की व्यवस्था की जायेगी।
बिसवां विधायक निर्मल वर्मा ने सिधौली-बिसवां मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के शिलान्यास के अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री के साथ ही  मंत्री जितिन प्रसाद को धन्यवाद दिया। मंत्री  ने बिसवा के लिए इतना दिया कि हम हमेशा के आभारी रहेंगे। उन्होंने दो फ़्लाईओवर बनाये जाने की मांग भी की।
विधान परिषद सदस्य पवन सिंह चौहान ने कहा कि इस शुभ दिन का मुझे काफी समय से इंतजार था, आज वो दिन आ गया मैं  मंत्री जितिन प्रसाद को धन्यवाद देता हूं। विधान परिषद सदस्य पवन सिंह चौहान जी ने जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा के कार्यशैली की जमकर तारीफ की एवं सांसदों का बहुत बहुत आभार ब्यक्त किया। नैमिषारण्य के विकास के भविष्य की कोटि-कोटि प्रसंसा किया। उन्होंने कहा कि सीतापुर में 13 फ़्लाईओवर की आवश्कता है।
भाजपा जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा ने गर्व की अनुभूति करते हुए कहा कि इस मार्ग की अपेक्षा लंबे समय से थी जो आज पूरी हो रही है।  मंत्री जितिन प्रसाद, सभी सांसद, विधायक आदि को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जो कहती है वो करती है। नैमिषारण्य तपोभूमि के विकास एवं विश्व पटल पर जगह मिली मैं अपनी सरकार को धन्यवाद देता हूं, जो भी जिम्मेदारी शीर्ष नेतृत्व द्वारा सौपी जाएगी, उसका पूर्ण निष्ठा के साथ निर्वहन करूँगा।