……………और कारवाँ बनता गया?

रिपोर्ट
हिमांशु यादव
मैनपुरी संदेश महल समाचार

मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंज़िल मगर
लोग साथ आते गए और कारवाँ बनता गया

मजरूह सुल्तानपुरी के यह चंद अल्फाज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान पर सटीक बैठ रही है।श्री आदित्यनाथ के नेतृत्व निर्देश में हो रहे कार्य में कहा गया है कि एक दिए से सौ दिए जल सके एक लोग के बताने से सौ लोगों का भला हो सके। पुलिस अधीक्षक ने सभी माताएं बहने और बेटियों को नवरात्रि की शुभकामनाएं और स्वास्थ्य रहने की बधाई दी। मैनपुरी भोगांव थाने में पुलिस अधीक्षक जिलाधिकारी उपस्थित थे ऐसे ही जनपद मैनपुरी 14 थानों में ऐसी ही व्यवस्था कराई गई उसका सभी जगह लोकार्पण हो गया है अब हमारी माताएं बहने और बेटियां इसका लाभ उठा सकेंगी।
गौरतलब हो कि उत्तर प्रदेश के जिला मैनपुरी थाना क्षेत्र भोगांव में मिशन शक्ति अभियान का आयोजन पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडेय,जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह,उप जिलाधिकारी सुधीर कुमार सोनी,क्षेत्राधिकारी अमर बहादुर सिंह,थानाध्यक्ष पहुप सिंह,के नेतृत्व मैं मिशन शक्ति का आयोजन हुआ पुलिस अधीक्षक ने बताया थाना भोगांव समर्पित महिला हेल्प डेस्क की स्थापना की गई जिलाधिकारी,पुलिस अधीक्षक ने महिला हेल्प डेस्क का लोकापर्ण किया।

इसमें दो महिला आरक्षी 24 घंटे उपस्थित रहेंगी और महिलाओं और बेटियों कि संबंधित शिकायतें सुनेंगे और उसका निस्तारण करेंगे इतना भी होगा महिलाएं बेटियां पुरुषों से बात कहने में हिचकती हैं। और थाने के मुंशी और पुरुष आरक्षी हैं। उनसे बात कहने में हिचकती है तो बे अपनी बात आसानी से कह सकेंगे।

यहां पर हर महिला को आने वाली की बात को धैर्य पूर्वक सुना जाएगा और उनको शुद्ध जलपान कराया जाएगा उनकी समस्या को रिकॉर्ड किया जाएगा और उनको पर्ची भी दी जाएगी ताकि उनकी समस्या का अनुसरण समय पर किया जाए जिससे पता चले कि महिला आई हुई थी उन्होंने कोई शिकायत की थी और उस शिकायत पर यथा संभव समय निकाल कर समाधान किया जाए ताकि वह महिला सुरक्षित महसूस कर सके ताकि सम्मानित भी महसूस कर सके उसके सम्मान को ठेस ना लगे इसलिए यहां पर पूरा पूरा प्रयास किया गया है और 112 नंबर इमरजेंसी में कहीं भी कभी भी डायल कर महिला बेटियां बहने माताएं अपनी समस्या शिकायत दर्ज करा सकती हैं।

error: Content is protected !!