मुख्य विकास अधिकारी ने जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ की बैठक

रिपोर्ट
प्रताप सिंह
मथुरा संदेश महल समाचार

प्रधानमंत्री आवास योजना में समय से किश्त न भेजने पर सीडीओ नाराज, दिए निर्देश

कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को प्रशासनिक एवं अन्य जिलास्तरीय अधिकारियों की एक बैठक आयोजित की गई। इसमें सीडीओ द्वारा विभिन्न अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह अपने विभाग की योजनाओं को समय से पूरा करें। जीवन रक्षा दवाओं की उपलब्धता जिला अस्पताल के साथ-साथ प्रत्येक सीएचसी एवं पीएचसी पर भी हो। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना में किश्तों को समय से जारी करने के भी निर्देश दिए।
मुख्य विकास अधिकारी डाॅ. नितिन गौड़ ने सीएमओ से एन्टीरेबीज की उपलब्धता एवं उसकी गुणवत्ता पर भी विशेष चर्चा की। निर्देश दिए कि आयुष्मान योजना के अन्तर्गत बनाए गए गोल्डन कार्ड के क्लेम का भुगतान समय से किया जाए। सांसद निधि से खरीदी जाने वाली एम्बुलेंस की स्वीकृति प्रदान करते हुए कहा कि इस एम्बुलेंस से कारागार में बंदी मरीजों को तत्काल सहायता पहुंचाई जा सकेगी।
मातृ शिशु सुरक्षा कार्यक्रम के अंतर्गत टीकाकरण कराने पर विशेष जोर दिया। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि पशुओं के टीकाकरण को समय से पूरा किया जाए, साथ ही गौ आश्रय स्थलों पर गौवंश की भी ईयर टैगिंग की जाए।
मुख्य विकास अधिकारी ने किसान सम्मान निधि के अंतर्गत लाभार्थियों को दिए जाने वाली धनराशि के सत्यापन कराने के साथ ही निर्देश दिये कि कोई भी पात्र व्यक्ति शेष न रहे। उन्होंने विभिन्न विभागों पर बिजली बिल बकाया पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिये कि सभी विभाग बकाया धनराशि का शीघ्र भुगतान करें।
सीडीओ ने कूड़ा प्रबंधन के संबंध में नगर निगम को निर्देश दिये कि सभी वार्डों से डोर-टू-डोर कूड़ा उठवाया जाए। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लक्ष्य के सापेक्ष तीसरी किश्त कम भेजी जाने पर सीडीओ ने नाराजगी प्रकट की। जिला पूर्ति अधिकारी को रिक्त राशन की दुकानों का शीघ्र आवंटन करने के निर्देश दिए।
मनरेगा के अन्तर्गत दिए गए रोजगार में लक्ष्य से 118 प्रतिशत पर किए गए कार्यों पर अपनी संतुष्टि प्रकट की। मत्स्य विभाग के लक्ष्य 25 हैक्टेयर के सापेक्ष 17 हैक्टेयर भूमि को आवंटित किये जाने पर उन्होंने और गति प्रदान करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी रवि किशोर त्रिवेदी, पीडी डीआरडीए बलराम कुमार, जिला पंचायतराज अधिकारी प्रीतम सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी राघवेंद्र सिंह, यूपी नेडा संतोष कुमार सहित अन्य संबंधित विभागो के अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!