विश्व दिव्यांग दिवस पर विधायक ने बांटे उपकरण

रिपोर्ट
प्रताप सिंह
मथुरा संदेश महल समाचार

विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग द्वारा विकास भवन के प्रांगण में दिव्यांगजनों के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में दिव्यांगजनों को 72 ट्राई साईकल,1 कान मशीन, 6 व्हीलचेयर, 5 जोड़ी बैसाखी प्रदान की गई।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए गोवर्धन विधायक ठा कारिंदा सिंह ने कहा कि सरकार की मंशा है कि दिव्यांगजनों को मिलने वाली सभी सुविधाओं का लाभ दिया जाये। ताकि वह अपने पैरों पर खड़े होकर समाज की मुख्य धारा से जुड़कर अपनी प्रतिभा से लोगों को जागरूक कर सकें।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव दीक्षा ने दिव्यांगजनों को कानून संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि राशन कार्ड-बीपीएल कार्ड, जाति-आय प्रमाण पत्र, आयकर, बैंक/वित्तीय संस्थानों से संबंधित आदि मामलों तथा निकायों से संबंधित टैक्स वसूली और वाणिज्य अधिनियम, बांट-माप, चलचित्र अधिनियम, मनोरंजन कर, निकायों-प्राधिकरण, वन अधिनियम, मोटरयान अधिनियम आदि के अंतर्गत किए गये सभी प्रकार के चालानों का भी न्यायालयों द्वारा आपसी सुलह-समझौते के आधार पर लोक अदालत में निस्तारण किया जाता है। दिव्यांग उपकरण वितरण कार्यक्रम में जिला विकास अधिकारी रवि किशोर त्रिवेदी, यूपी नेडा अधिकारी संतोष कुमार सहित अन्य अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!