दो डोलियों के साथ तीन उठीं अर्थियां तो रोने की चीत्कार से गूंज उठा गांव

जेपी रावत बाराबंकी संदेश महल समाचार

रामनगर थाना क्षेत्र के मधवा जलालपुर गांव में कोहराम मचा हुआ है। गांव के दो परिवारों में शादी थी। जहां डोलियों के साथ जवान बेटों की अर्थियां उठीं तो पूरा गांव रो पड़ा। बहराइच के जरवलरोड कस्बे में हुए सड़क हादसे में इसी गांव के तीन युवकों की मौत हो गई थी।
गौरतलब हो कि मधवा जलालपुर गांव के दो परिवारों में रविवार को शादी थी। हादसे का शिकार हुए सूर्यप्रकाश त्रिवेदी (18) के पारिवारिक रिश्ते में बुआ की बरात आई थी। सूर्यप्रकाश ने घर के पास रहने वाले अपने दोस्त विकास चंद्र त्रिवेदी (30) के साथ शादी समारोह में खाना खाया और रात करीब नौ बजे दोनों बाइक से निकल गए। इन दोनों का दोस्त विमलेश यादव (35) क्षेत्र के बरुवा नरेनपुर गांव अपनी ससुराल गया था। दोनों बाइक से वहां पहुंचे और विमलेश को भी साथ लेकर एक ही बाइक से बहराइच की ओर निकल गए।
रात करीब 12 बजे गांव के प्रधान के पास जैसे ही बहराइच के जरवल रोड थाने से हादसे की सूचना पहुंची तो परिजन बदहवास हो गए। परिजनों के साथ कई गांव वाले चौपहिया व दोपहिया वाहनों से बहराइच के लिए रवाना हुए। तीनों युवकों की मौत की सूचना से पूरे गांव में मातम पसर गया। मंगलवार को गमगीन माहौल में गांव के दो परिवारों से बरात विदा हुई।लोग युवकों के शव आने का इंतजार करते रहे। शाम चार बजे जैसे ही सूर्य प्रकाश व विमलेश के शव घर पहुंचे परिजनों की चीत्कार से गांव गूंज उठा। जिस गांव में कुछ देर पहले दो डोलियां उठी थीं, वहीं दो जवान बेटों की अर्थियां उठीं तो हर किसी की आंख नम हो गई। पूरे दिन गांव के किसी भी घर में चूल्हा नहीं जला।विकास व विमलेश की पत्नी गहरे सदमे में हैं। विकास के एक तीन साल का पुत्र गोविंद भी है। इतना ही नहीं मंगलवार को विकास के परिवार से भी एक बरात गमगीन माहौल में रवाना हुई। विकास की मौत केजीएमयू लखनऊ पहुंचने से पहले हो गई। परिजन शव लेकर बाराबंकी चले गए। अब यहीं पर पोस्टमार्टम किया जाएगा।सूर्यप्रकाश व विकास सोमवार रात जब दोस्त विमलेश यादव की ससुराल बरूवा नरेनपुर गए तो विमलेश की पत्नी रेनू ने उसे कहीं भी जाने से रोका था। रेनू ने विमलेश को बाइक की चाभी नहीं दी थी। लेकिन कोई नहीं माना और तीनों एक की बाइक से चल दिए।