मोहम्मदपुर खाला पुलिस की वह फिदरत सामने आई जब रस्सी को सांप बना दिया

जेपी रावत बाराबंकी संदेश महल समाचार

पुरानी कहावत है कि पुलिस रस्सी को भी सांप बना देती है। कुछ इसी तरह एक हालिया घटना में जनपद बाराबंकी की मोहम्मदपुर खाला थाना पुलिस ने जिस ट्रैक्टर से युवक की जान गई, उसे पुलिस कब्जे में लेकर थाने ले आई थी। लेकिन पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार को युवक का शव पहुंचा तो उस ट्रैक्टर की जगह दूसरा ट्रैक्टर खड़ा पाया। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने मोहम्मदपुर खाला में सड़क पर शव रखकर हंगामा प्रदर्शन किया।
मोहम्मदपुर खाला में सड़क पार कर रहे यहीं के निवासी संदीप कुमार को ट्रैक्टर ने रौंद दिया था। पोस्टमार्टम के बाद शव शव जब पहुंचा तो देखा थाने में दूसरा ट्रैक्टर खड़ा है। इससे नाराज ग्रामीणों ने थाने के पास शव रखकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। कुछ देर बाद शव को चौराहे पर रखकर प्रदर्शन शुरू हो गया।
ग्रामीणों की मांग थी कि प्रभारी निरीक्षक को जल्द हटाया जाए। इस दौरान पुलिस पहले वाला ट्रैक्टर फिर ले आई। आनन-फानन मौके पर सीओ रघुवीर सिंह व अन्य थाने की फोर्स भी आ गई। सीओ ने ग्रामीणों और परिजनों को आश्वासन देते हुए कहा कि इस मामले की जांच वह स्वयं करेंगे और दोषी पाए जाने पर पुलिस कर्मियों के खिलाफ हर हाल में कार्रवाई होगी।
कहा कि इसकी विवेचना फतेहपुर के कोतवाल करेंगे। तब जाकर ग्रामीण शांत हुए। एसपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि परिजनों की तहरीर में जिस ट्रैक्टर का उल्लेख किया गया था। पुलिस उसे ही पकड़ लाई थी। मामले की जांच करवाई जा रही है।