प्रेम प्रसंग में पीएसी जवान कैंपस में फांसी लगाकर दी जान

सीतापुर से संदेश महल ब्यूरो रिपोर्ट सूर्यप्रकाश मिश्र के साथ

शहर की 27वीं वाहिनी पीएसी के एक जवान ने कैंपस के अर्जुन पार्क में पेड़ से फंदे पर लटक कर जान गवां दी। ड्यूटी पर जा रहे डे अफसर ने जवान की लाश फंदे पर लटकी देखी तो उनके होश उड़ गए। फौरन उच्चाधिकारियों को सूचना दी। सूचना मिलते ही बैरक में मौजूद अन्य जवान व अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस को बुला कर जांच पड़ताल शुरू की गई। घटना के पीछे प्रेम प्रसंग का मामला बताया जा रहा है।
उन्नाव जिले के बांगरमऊ थाना क्षेत्र के सुब्बाखेड़ा गांव निवासी रीतेंद्र गौतम उर्फ टिंकू उर्फ रितेश कुमार (25) पुत्र रूपचंद पीएसी का जवान था। उसने 30वीं पीएसी बटालियन से ट्रेनिंग करने के बाद 14 अगस्त को सीतापुर स्थित 27वीं वाहिनी पीएसी में ज्वाइन किया था। यहां पर वह अन्य जवानों के साथ आदर्श बैरक ड्यूटी दल की बिल्डिंग में रहता था। बुधवार की सुबह उसका शव बैरक के सामने ही पीएसी कैंपस में स्थित अर्जुन पार्क में रस्सी से एक पेड़ पर फंदे से लटकता मिला।
बुधवार की भोर जब डे अफसर ड्यूटी के लिए निकल रहे थे तो उन्होंने जवान का शव फंदे पर लटकता देखा। खबर पाकर डिप्टी कमांडेंट अरुण कुमार सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। पीएसी के अधिकारियों ने शहर कोतवाली पुलिस को सूचना दी। कोतवाली से दरोगा हरि प्रकाश सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। जांच पड़ताल की और घटना से जुड़े साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मृतक का मोबाइल सहित अन्य साक्ष्य जुटाए हैं। मृतक के परिवारीजनों को सूचना दे दी गई है।डिप्टी कमांडेंट का कहना है कि मृतक का उसके बहनोई की बहन से प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह उसी लड़की से शादी करना चाहता था, लेकिन रिश्तेदार इस पर तैयार नहीं थे। शायद इसी वजह से उसने खुदकुशी की है।उनका दावा है कि घटना से पूर्व रात को यह जवान 9 से 11 बजे तक जीवन गेट पर ड्यूटी करके लौटा था। मृतक के मोबाइल से पता चलता है कि उसने रात 2:30 बजे से 3:00 बजे तक उसी लड़की से बात भी की है। जिसके बाद वह बैरक के अन्य जवानों से शौच का बहाना बनाकर बैरक से निकला और फंदे पर लटक गया।