सीतापुर में गल्ला व्यापारी के साथ लूट को अंजाम देने वाले बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे

सूर्य प्रकाश मिश्र
सीतापुर संदेश महल समाचार

सीतापुर में गल्ला व्यापारी के साथ हुई लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। मुठभेड़ में प्रयागराज पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया। इस दौरान दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है। पकड़े गए चार बदमाशों में से दो ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था। बदमाशों के पास से लूटी हुई नकदी भी बरामद हो गई है। हालांकि गैंग में शामिल किन दो बदमाशों ने सीतापुर में लूट की वारदात अंजाम दी, इसका पता नहीं चल सका है।
बताते चलें कि शहर के हेमपुरवा निवासी विनोद कुमार गुप्ता गल्ला व्यापारी हैं। विनोद स्टेट बैंक की मुख्य शाखा से 9.50 लाख रुपये निकालकर गल्ला मंडी स्थित अपनी दुकान पहुंचे थे। उन्होंने जैसे ही बाइक की डिग्गी से रुपये से भरा बैग निकाला, पैदल आया बदमाश कैश लूटकर भाग निकला। वारदात के बाद मौके पर पहुंचे आईजी रेंज ने घटना के खुलासे के निर्देश दिए थे। खुलासे के लिए स्वॉट, सर्विलांस समेत पुलिस की चार टीमें लगाईं गईं थी। सीसीटीवी फुटेज के सहारे पुलिस बदमाशों के करीब पहुंच गई।
इसी दौरान प्रयागराज पुलिस ने मुठभेड़ में दो अलग-अलग स्थानों से चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। थाना नबागंज पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान बिहार के कटिहार थाना रौतारा नया टोला निवासी किशन यादव और काशी बंजारा को गिरफ्तार कर लिया। काशी भी कटिहार के कोढ़ा थाना क्षेत्र का रहने वाला है। मुठभेड़ में किशन के पैर में गोली लगी।थाना सिविल लाइन और एसओजी गंगानगर की टीम ने कटिहार जिले के थाना कोढ़ा निवासी नीरज कुमार और थाना रौतारा निवासी शंकर कुमार को गिरफ्तार किया। मुठभेड़ में नीरज के पैर में गोली लगी है।
एसपी चक्रेश मिश्र के अनुसार चारों अपराधी एक ही गैंग के थे। प्रयागराज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिले की भी एक टीम वहां गई थी। दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है। आरोपियों के पास से आठ लाख 35 हजार रुपये नगद सहित तमंचे, बाइक और मिर्च पाउडर की बरामदगी हुई है।

पुलिस अधीक्षक के अनुसार

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गैंग में शामिल बदमाश शातिर हैं। ये लोग दो-दो लोगों की टीम बनाकर अलग-अलग स्थानों पर लूट की घटना को अंजाम देते थे। पकड़े गए बदमाशों के पास से आठ जाली आधारकार्ड भी बरामद हुए हैं। आरोपी फर्जी आईडी दिखाकर होटलों में ठहरते थे। फिर घटना को अंजाम देने के बाद भाग जाते थे। शहर कोतवाली में घटना करने से पहले बदमाश लखनऊ के एक होटल में फर्जी आईडी देकर ठहरे थे। घटना को अंजाम देते समय मिर्च पाउडर भी झोंक देते थे। लूट के दौरान उपयोग में लाई गई बाइक सीसीटीवी में कैद हुई और बरामद हो गई है। चारों बदमाशों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। इसके बाद ही खुलासा हो पाएगा।लूट में अन्य कितने लोग शामिल थे।