अविवाहित बता कर एक अधेड़ से महिला ने रचाई शादी पूर्व दो पतियों से चल रहा मुकदमा

बाराबंकी संदेश महल
जिला बाराबंकी के देवा कोतवाली क्षेत्रांतर्गत एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया जहां एक महिला ने खुद को अविवाहित बता कर एक अधेड़ से तीसरी शादी रचा ली।खुलासा होने के बाद अधेड़ दंग रह गया। क्योंकि पूर्व के दो पतियों से महिला का केस चल रहा है। अधेड़ की तहरीर पर देवा कोतवाली में महिला के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।
मिली जानकारी अनुसार कोतवाली क्षेत्र के अलीपुर मजरे रेंदुआ पल्हरी गांव निवासी 52 वर्षीय अश्विनी कुमार सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उनकी पत्नी का निधन सात साल पहले हो चुका है। वह 17 व 15 साल के दो पुत्रों का पिता भी है। दो साल पहले उसकी मुलाकात फतेहपुर इलाके की निवासी 32 वर्षीय आरती से हुई। आरती ने स्वयं को अविवाहित बताया और फिर एक संस्था के माध्यम से दोनों ने शादी कर ली। लेकिन दोनों में विवाद हुआ और अलग हो गए।
अश्विनी के अनुसार उसने महिला के बारे में जानकारी हासिल की तो पता चला कि आरती ने पहली शादी सीतापुर जिले के महमूदाबाद इलाकेे में एक व्यक्ति से की, जिससे विवाद के बाद वर्ष 2012 में सीतापुर की पारिवारिक न्यायालय में केस चला। जबकि वर्ष 2007 में फतेहपुर कस्बे के एक युवक से निकाह किया था, जिसका मामला लखनऊ के पारिवारिक न्यायालय में लंबित है। दोनों में तलाक हुए बगैर आरती ने तीसरी शादी की है। एसएचओ देवा पंकज कुमार सिंह ने बताया कि महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की पड़ताल की जा रही है।