रामकली देवी हनुमान मंदिर पर जागरण समिति द्वारा कवि सम्मेलन का आयोजन

रामकुमार मौर्य
बाराबंकी संदेश महल समाचार

रामनगर बाराबंकी ।शारदीय नवरात्र के चौथे दिन कस्बा रामनगर में स्थित रामकली देवी हनुमान मंदिर पर चल रहे दुर्गा जागरण समिति द्वारा कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें स्थानीय लोगों के साथ-साथ अनेक जनपदों से कवि गण पधार कर मां के चरणों में अपनी अपनी कविताएं निछावर की ।कार्यक्रम के मुख्य भाजपा नेता प्रमोद तिवारी ने मां का आशीर्वाद लेते हुए कहां की साहित्य और राजनीति एक दूसरे के सहयोगी हैं। लेकिन जब-जब राजनीति डगम गाई साहित्य के मनीषियों ने उसे सुधारने का काम किया ।इसलिए ऐसे मौके पर कवि सम्मेलन होने से लोगों में जागरूकता बढ़ती है। कवि सम्मेलन की अध्यक्षता ओमकार मणि ने की तथा संचालन कानपुर की धरती से पधारे कवि के के अग्निहोत्री ने किया।मिश्रिख से आए कवि जगजीवन मिश्रा ने अपनी कविता इस प्रकार पढी वह चांद को झंडे में निहारत रहे ।भारत का मेरे आज है झंडा ही चांद पर।कानपुर की कवित्री अंकिता शुक्ला ने कहा कि कब तलक जलती रहेंगी बेटियां ।कब तलक मरती रहेगी बेटियां। कोख मां की अंकिता मजबूर है आग से जलती रहेगी बेटियां।
प्रतापगढ़ से पधारे कवि हरि बहादुर ने कहा कि घर-घर से अफजल निकलेंगे तो हम क्या चुप रहेंगे ।हम राणा के वंशज हैं हम घर में घुसकर मारेंगे।।
कभी हरिहर दत्त पांडे ने कहा कि आओ साथ साथ चले बन करके सच्चे यार। कर लो मुझसे प्यार कर लो मुझसे प्यार ।इसके अलावा अनेक कवियों ने अपनी कविताएं प्रस्तुति की मंदिर समिति के अध्यक्ष नेमू शुक्ला,पुनीत श्रीवास्तव अमित श्रीवास्तव,सूरज मौर्य ,रानू श्रीवास्तव अरविंद श्रीवास्तव,भीम ,शंभू ,छोटू श्रीवास्तव ,सहित अनेक कार्यकर्ताओं ने आए हुए सभी कवियों का स्वागत किया।