गुलशन पर हुआ प्राण घातक हमला

बहराइच रणजीत कुमार सिंह

गुलशन के पिता हसीब की तहरीर पर पुलिस ने आलम को नामजद करते हुए बेटी पर प्राण घातक हमला करने की तहरीर दर्ज कराई है। प्रभारी निरीक्षक परमानंद तिवारी ने बताया कि घटना के बाद से हमलावर आलम फरार है पुलिस द्वारा खोजबीन की जा रही है, शीघ्र ही आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।
मिली जानकारी के अनुसार बहराइच जिले के मटेरा थाना अंतर्गत महरथा गांव निवासी आलम उर्फ हीरा खां गांव में रह रहे रिश्तेदार की 16 वर्षीय बेटी गुलशन से एकतरफा प्यार करता था। आलम उर्फ हीरा खां गुलशन से शादी करना चाहता था। इसके लिए उसने गुलशन के परिवार के कुछ सदस्यों से बात भी चलाई। लेकिन गुलशन के पिता हसीब रिश्तेदारी में शादी करने को राजी नहीं हुए।
पिता द्वारा किशोरी से शादी करने से इनकार किए जाने से आलम उर्फ हीरा खां ने अपने प्यार को ही खत्म करने का मन बना लिया। बताते हैं कि मंगलवार शाम को अपने खेत में किशोरी गुलशन छोटी बहन के साथ काम कर रही थी।वहां खेत में आलम उर्फ हीरा खां गुस्से में पहुंचा, छोटी बहन का कहना है कि पहले तो आलम और गुलशन के बीच तकरार हुई। इसके बाद आलम ने जेब से चाकू निकाल कर गुलशन पर कई वार कर दिया। बहन गुलशन को बचाने के लिए छोटी बहन ने शोर मचाया ।तो आसपास के लोग दौड़े। ग्रामीणों को आता देख आलम पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी देकर मौके से फरार हो गया।घटना की सूचना पाकर परिवार के लोग भी मौके पर पहुंचे। लुलूहान अवस्था में देख परिवार जनों ने किशोरी को आनन फानन में स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। जहां डाक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।