इंस्पेक्टर बताकर की शादी निकला बेराजगार जाति में भी फर्जीवाड़ा मुकदमा दर्ज

बाराबंकी संदेश महल
उत्तर प्रदेश के जनपद बाराबंकी के एक युवक ने खुद को टैक्स इंस्पेक्टर बताकर युवती से विवाह कर लिया। इतना ही नहीं खुद को ठाकुर विरादरी का होना बताया बताया जब भेद खुला तो युवती से मारपीट कर घर से भगा दिया।
मिली जानकारी अनुसार मैरिज वेबसाइट जीवनसाथी डॉट कॉम पर युवक और युवती संपर्क में आए। बाराबंकी की युवती का लखनऊ के युवक से संपर्क हुआ। युवक ने खुद को क्षत्रिय जाति का और इनकम टैक्स विभाग में इंस्पेक्टर बताया। पांच महीने की बातचीत के बाद दोनों में शादी हो गई लेकिन युवक न केवल बेरोजगार निकला बल्कि जाति भी दूसरी निकली।युवती ने पुलिस अधीक्षक से आपबीती सुनाई तो शहर कोतवाली में पांच के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है।
बाराबंकी के आवास विकास कॉलोनी निवासी युवती ने एसपी दिनेश कुमार सिंह से शिकायत में बताया कि पांच महीने पहले जीवन साथी डॉट कॉम पर उसका संपर्क लखनऊ के एकता नगर बालागंज निवासी भूपेंद्र सिंह से हुआ। भूपेंद्र ने बताया कि उसने एसएससी परीक्षा उत्तीर्ण कर इनकम टैक्स विभाग में इंस्पेक्टर पद पर नौकरी पाई है। खुद को ठाकुर जाति का बताकर उसने शादी का प्रस्ताव रखा।बाद भूपेंद्र के साथ उनके पिता वीरेंद्र और माता बचमुन्नी सिंह, भाई भीम सिंह व बहन नीतू सिंह बाराबंकी आए और शादी की बात की। इन लोगों ने भी वही बात कही जो भूपेंद्र ने बताई थी। बीते 18 अप्रैल को ही दोनों में शादी हो गई। युवती का आरोप है कि जब वह ससुराल पहुंची तो उसे पता चला कि भूपेंद्र बेरोजगार है और ठाकुर जाति की बजाय यादव जाति से है। इसके बारे में पूछने पर सभी ने मिलकर लाठी डंडों से पीटा।बताया कि कई लड़कियों के साथ ऐसा कर चुके हैं। युवती से पांच लाख रुपए की मांग रखी। मजबूरी में युवती ने कहां की माता-पिता से पैसे दिलवाएगी। इसके बाद चार पहिया वाहन सिंह से बाराबंकी के विकास भवन के पास लाया गया और वहां पर भी मारपीट कर वाहन से उतार दिया गया। धमकी दी कि यदि पैसा लेकर नहीं आई तो अंजाम बुरा होगा।एसपी के निर्देश पर शहर कोतवाली में भूपेंद्र उसके माता-पिता और भाई-बहन समेत पांच के खिलाफ दहेज उत्पीड़न धोखाधड़ी कूट रचना,आपराधिक साजिश रचने मारपीट करने समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। शहर कोतवाल अजय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।