syair hk
slot gacor hari ini
bewin999

दिल्ली को दहलाने की साजिश को दिल्ली पुलिस ने किया नाकाम

यूपी में गांव सील, किसी के भी बाहर जाने पर लगी रोक

संदिग्ध आतंकी अबू युसूफ की गिरफ्तारी के बाद यूपी के सभी जिलों में हाई अलर्ट कर दिया गया है। डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने पूरे प्रदेश में अतिरिक्त सुरक्षा बरतने का निर्देश दिए हैं। संदिग्ध आतंकी यूपी के बलरामपुर जिले के उतरौला कोतवाली क्षेत्र के बढ़या भैसाही गांव का रहने वाला है।  दिल्ली से एटीएएस की टीम गांव पहुंच गई है और कई लोगों से पूछताछ भी की।
जानकारी के मुताबिक गांव में कई थानों की पुलिस भेज दी गई है। पूरे गांव को सील कर दिया गया है।ग्रामीणों के गांव से बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई है। बढ़या भैसाही में जहां अबू युसूफ का घर है उसके पांच सौ मीटर के आस-पास किसी को भी आने-जाने नहीं दिया जा रहा है। गांवा वालों के मुताबिक उसके घर को पूरी तरह से सील कर दिया गय है और घर वालों से एटीएस पूछताछ कर रही है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में पकड़ा गया आईएसआईएस संदिग्ध आतंकी बढ़या भैसाही गांव का ही मूल निवासी है। वह कई दिनों से अपने घर से फ़रार बताया जा रहा है। ग्रामीणों के मुताबिक  अबू युसूफ उर्फ मुस्तकीम शुक्रवार को लखनऊ किसी रिश्तेदार को देखने गया था। लखनऊ पहुंचने के बाद उसने घर पर पहुंच जाने की सूचना परिवारजन को मोबाइल से दी थी। उसके बाद से उसका मोबाइल फोन बंद आ रहा है। बताते हैं कि परिवारजन शनिवार सुबह कोतवाली उतरौला में मुस्तकीम के लापता होने की सूचना देने गए थे। गांव में पुलिस व एटीएस की टीम छानबीन में जुटी है।गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी अबू युसूफ से पूछताछ की जा रही है। दिल्ली पुलिस, यूपी एटीएस और केंद्रीय एजेंसियों की टीम पूछताछ कर रही है। उससे पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उसने कब और कहां-कहां की रेकी की ? आईईडी कहां से लाया? दिल्ली में किसके संपर्क में थे और कितने साथी हैं? ट्रेनिंग कब और कहां हुई? इसके साथ ही उससे पूछा जा रहा है कि वह कितनी बार दिल्ली आ चुका है? दिल्ली में क्या निशाने पर था? पैसे कहां से मिलते थे? आपस में किस तरह कम्यूनिकेट करते थे? ठिकानों के बारे में पूछताछ हो रही है? मोबाइल फोन को खंगाला जा रहा है. बताया जा रहा है जांच एजेंसियों को आतंकी बरगलाने की कोशिश कर रहा है।
देश की राजधानी दिल्ली को दहलाने की साजिश को दिल्ली पुलिस ने नाकाम कर दिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी के धौला कुआं इलाके में रिंग रोड के पास मुठभेड़ के बाद कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के हत्थे चढ़े इस आतंकी के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। स्पेशल सेल के डिप्टी पुलिस कमिश्नर प्रमोद सिंह कुशवाहा ने यह जानकारी दी। इलाके में और आतंकियों के होने की आशंका के मद्देनजर ऑपरेशन जारी है।