किसान नेता को पुलिस ने लिया हिरासत में समर्थकों ने एक्सप्रैस वे पर लगाया जाम

रिपोर्ट
प्रताप सिंह
मथुरा संदेश महल समाचार

दो दिसम्बर से मोरकी इंटर कॉलेज के मैदान में चल रहे धरना प्रदर्शन से पुलिस ने धरना स्थल पर लगे टैंट व तंबू भी उखाड़ फेंक दिए हैं जिससे क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है। किसान नेता रामबाबू कटेलिया के साथ पुलिस द्वारा किए गए कृत्य से आक्रोशित महिलाओं ने यमुना एक्सप्रेस-वे बार-बार 2 घंटे जाम रखा जिसमें स्थानीय पुलिस बार-बार मौके पर आती रही और जाती रही 5 किलोमीटर तक गाड़ियों का लंबा काफिला ले गया।
सुबह होते ही मोरकी इंटर कॉलेज के मैदान में काफी संख्या में लोग एकत्रित होने लगे हैं। मिली जानकारी के अनुसार धरना स्थल पर तमाम राजनीतिक दलों के नेता भी पहुंच रहे हैं। रालोद नेता योगेश नौहवार धरना स्थल पर पहुंच गये है।

शनिवार की पूरी रात प्रशासनिक अफसर किसान नेता चौधरी रामबाबू सिंह कटैलिया को मनाने में लगे रहे। लेकिन उन्होंने समस्याओं के समाधान न होने तक आंदोलन जारी रखने की बात कही। जिसके बाद किसान नेता चौधरी रामबाबू कटैलिया को पुलिस ने हिरासत में लिया।
किसान नेता चौधरी रामबाबू कटैलिया ने धरने के 11 वें दिन नौहवारी.नरवारी क्षेत्र के 5 दर्जन से ज्यादा गांवों में बाइक रैली निकालकर शासन-प्रशासन को अपनी ताकत का एहसास कराया। दिन छिपते ही स्थानीय शासन-प्रशासन के अधिकारी धरना स्थल पर पहुंच गए। रात तकरीबन 11 बजे तक एसडीएम मांट श्याम अवध चौहान व सीओ धर्मेन्द्र चौहान ने कटैलिया को मनाने की कोशिश की। जिसके बाद रात 11.30 बजे एसपी देहात श्रीशचंद्र सहित तमाम आला अफसर कटैलिया को लेकर गांव पचछरा पहुंचे। जहां विवादास्पद मामले की जांच की। करीब 3 घंटे नाली विवाद व जमीन की पैमाइस चलती रही। पचहरा निवासी राजकुमार जाटव के अनुसार रात 3.30 बजे किसान नेता रामबाबू कटैलिया आला अधिकारियों के साथ गाड़ी में बैठकर गए हैं लेकिन सुबह कटैलिया धरना स्थल पर नहीं दिखे।
सूत्रों की मानें तो किसान नेता रामबाबू सिंह कटैलिया को पुलिस ने हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि डीएम सर्वज्ञराम मिश्र व एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने किसान नेता चौ.रामबाबू सिंह कटैलिया को बातचीत करने के लिए मथुरा बुलाया है।