खंड शिक्षा अधिकारी निलंबित

बाराबंकी संदेश महल
उत्तर प्रदेश के जनपद बाराबंकी के शिक्षा क्षेत्र अंतर्गत विकास खंड पूरे डलई में तैनात खंड शिक्षा अधिकारी दीपेश कुमार को शासन ने हरदोई जिले में अनियमितता के मामले में निलंबित कर दिया है। निलंबन का आदेश मिलने के बाद बीएसए ने दरियाबाद के खंड शिक्षा अधिकारी को पूरे डलई का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा है।
अधिकारियों के अनुसार खंड शिक्षा अधिकारी दीपेश कुमार इससे पहले हरदोई जिले में तैनात थे। इन पर आरोप था कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता प्रभावी होने के बाद भी बड़ी संख्या में अनुदेशकों, शिक्षामित्र और शिक्षकों को संबद्ध किया था। हरदोई से तबादले के बाद उन्हें बाराबंकी में पूरे डलई का खंड शिक्षा अधिकारी बनाया गया था। बीएसए संतोष देव पांडेय ने बताया कि दरियाबाद के बीईओ मनीराम वर्मा को पूरेडलई का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।
उधर, बीएसए संतोष देव पांडेय बुधवार को दरियाबाद ब्लाॅक के संसाधन केंद्र पहुंचे। यहां निपुण भारत को लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान कई शिक्षक प्रशिक्षण कक्ष की जगह बाहर घूमते मिले। इस पर बीएसए ने नाराजगी जताते हुए बीईओ को निर्देश दिया कि जो शिक्षक बाहर घूम रहे थे उनकी रिपोर्ट भेजी जाए।