पर्वो को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु जनपद स्तरीय शांति समिति की बैठक सम्पन्न

ब्यूरो रिपोर्ट
बाराबंकी संदेश महल समाचार

त्योहारों को सभी लोग मिल जुलकर मनाए, जहां कहीं भी किसी अप्रिय घटना की आशंका हो तत्काल अधिकारियों को सूचित करें- जिलाधिकारी अविनाश कुमार

सभी लोग मिलजुल कर आपसी प्रेम भाव से अपने त्यौहार को परंपरागत ढंग से मनाये-जिलाधिकारी अविनाश कुमार

जिलाधिकारी अविनाश कुमार व पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में बारावफात, नवरात्रि दुर्गा पूजा, विजयदशमी ( दशहरा) पर्व को सकुशल एवं शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराए जाने हेतु डीआरडीए गांधी सभागार में शांति समिति की बैठक संपन्न हुई।
जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी त्योहारों को शांतिपूर्ण एवं कुशलता पूर्वक तथा आपसी भाईचारे एवं सामाजिक सौहार्द के साथ मनाया जाए। शांति समिति के सदस्यों द्वारा मिले सहयोग पर चर्चा करते हुए आगे भी त्योहार के दौरान जिला प्रशासन का सहयोग करने की अपील की। जिलाधिकारी ने सभी त्योहारों को शांतिपूर्वक आयोजित कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। त्योहारों को सभी लोग मिल जुलकर मनाएं जहां कहीं भी किसी दुर्घटना की आशंका हो तत्काल अधिकारियों को सूचित करें। जन सामान्य से आवाहन किया कि सभी लोग मिलजुल कर आपसी प्रेम भाव से अपने त्यौहार को परंपरागत ढंग से मनाये। उन्होंने कहा किसी भी धार्मिक आयोजन के दौरान सभी की प्राथमिकता होनी चाहिए कि कही पर कोई अप्रिय घटना न घट सके।
जिलाधिकारी श्री अविनाश कुमार ने सभी उपजिलाधिकारियों तथा पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिया कि वे जुलूसों के निर्धारित मार्गों का संयुक्त रूप से भ्रमण कर मार्गो पर प्रकाश की व्यवस्था तथा गड्ढे आदि भरवाने का कार्य सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित जिला पंचायतीराज अधिकारी, नगर पालिका परिषद तथा नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में साफ-सफाई की व्यवस्था नियमित रूप से कराये। उन्होंने बिजली के तारों तथा अन्य व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के भी निर्देश दिया और कहा कि बिजली तथा पानी की आपूर्ति की निरंतरता को बनाए रखा जाये।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सोशल मीडिया की अफवाह से बचने एवं समय सीमा के दौरान ही अपने कार्यक्रम करें। उन्होंने कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें और अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि अराजक तत्वों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने थाना अध्यक्षों को निर्देशित किया कि स्वयं रुट को देखकर जुलूस निकलने में सहयोग करें। पुलिस अधीक्षक ने शहर के अन्दर डीजे साउण्ड फ्री जुलूस निकालने के निर्णय पर प्रशंसा व्यक्त करते हुए निर्णय की सराहना की और कहा कि यह बहुत ही अच्छा निर्णय है इससे अन्य लोगों को प्रेरणा लेनी चाहिए।इस अवसर पर अपर जिलाधिकारीअरुण कुमार सिंह,समस्त उप, समस्त क्षेत्राधिकारी पुलिस सहित संभ्रांत नागरिक, विभिन्न धर्मगुरु आदि उपस्थित रहे।