बिजली गिरने से क्षतिग्रस्त हुईं सीढि़यां कई मकानों के जले इलेक्ट्रॉनिक उपकरण

महमूदाबाद सीतापुर संदेश महल
दोपहर तीन बजे बिजली गिरने से दो मंजिला पक्के मकान की छत के जीने में दरारें आ गईं हैं। कई मकानों में रखे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण फुंकने से लाखों रुपये के नुकसान का अनुमान है। बिजली गिरने से अचानक तेज आवाज होने से मोहल्ले में अफरा तफरी मच गई। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई।
उत्तर प्रदेश के जनपद सीतापुर के नगर व कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पुरानी बाजार निवासी शमीम बानो ने बताया कि दोपहर में अचानक मौसम खराब हुआ और तेज बारिश शुरू हो गई। इसी बीच अचानक गड़गड़ा हट के साथ घर पर बिजली गिरी।
बिजली गिरने से छत पर जाने वाले पक्के जीने में दरार पड़ गईं। इसके लावा वायरिंग, इन्वर्टर व अन्य विद्युत उपकरण फुंक गए। मकसूद अली एडवोकेट ने बताया कि हम लोग बाहर गए थे। तभी मोहल्ले से सूचना मिली की घर पर बिजली गिरी है।वापस आकर देखा तो घर का इन्वर्टर व वायरिंग जल चुकी थी। सारे पंखे फुंक गए हैं। मो. आरिफ ने बताया कि बिजली गिरने से घर की विद्युत लाइन, पंखे व इन्वर्टर फुंक गए। नगीना बानो ने बताया कि हम घर में आराम कर रहे थे, अचानक तेज आवाज के साथ बिजली गिरी, जिससे वायरिंग जल गई। बच्चे बाहर थे, एकाएक होने वाले हादसे से दहशत में आ गए। कई मकानों में विद्युत उपकरण फुंकने से लाखों का नुकसान हुआ है।