जिस्म का सौदा कर दहेज की रकम अदा कर रहे पति पर पत्नी ने लगाया आरोप पुलिस कर रही पड़ताल

रिपोर्ट
जेपी रावत
जौनपुर संदेश महल समाचार

दहेज की रकम जिस्म का सौदा कर अदा कर रहे पति पर पत्नी ने आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि गैर मर्द के पास हमबिस्तर होने से मना करने पर मारने पीटने के साथ साथ तलाक देने की धमकी देता है। पीड़िता की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पुलिस पड़ताल में जुट गई है।
गौरतलब हो कि जिला जौनपुर के थाना लाइन बाजार की मुफ्तीगंज चौकी क्षेत्र निवासी एक महिला ने अपने ही पति पर पैसे के लालच में अपनी इज्जत का सौदा करने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि एक दोस्त से पैसे लेकर वह उसके पास सोने के लिए भेजता था। विरोध करने पर मारने-पीटने के साथ तलाक की धमकी देता था।
पीड़ित युवती का कहना है कि उसका निकाह केराकत कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में आठ वर्ष पूर्व हुआ था। शादी में पिता ने क्षमता अनुसार दहेज भी दिया। शादी के बाद से पति और सास उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते रहे हैं। दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने उसकी इज्जत का सौदा कर लिया। एक दोस्त से पैसा लेकर उसके पास भेजता रहा। पति का दोस्त उसके साथ जबरन दुष्कर्म करता रहा है।विरोध करने पर उसकी सास और उसका पति उसे मारते-पीटते हैं। किसी से बताने पर तीन तलाक देने और जान से मारने की धमकी देते हैं। आरोप यह भी है कि गुज़रे एक साल से उसे बंधक बनाकर रखा गया था। प्रसव होने पर वह किसी तरह बचकर अपने माता-पिता के पास चली आई और आपबीती सुनाई। परिजनों की सलाह पर पीड़िता ने केराकत कोतवाली में तहरीर दी है।मामले की जांच कर रहे मुफ्तीगंज चौकी प्रभारी कमलेश कन्नौजिया ने बताया कि पति-पत्नी के बीच विवाद है। पत्नी चाहती है कि पति अपनी मां को छोड़कर उसके साथ रहे,लेकिन पति तैयार नहीं है। कुछ माह पहले भी गांव में दोनों पक्षों के बीच पंचायत हुई थी। इसमें युवती ने अपने पति की पिटाई की थी। पूरे प्रकरण से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। पुलिस पड़ताल कर रही है।

error: Content is protected !!