वन साइड लब में,आशिक की मौत

रिपोर्ट
जेपी रावत
बाराबंकी संदेश महल समाचार

अंधकार से अंधकार मिटाया नहीं जा सकता, यह कार्य प्रकाश हीं कर सकता है, इसी तरह नफरत से नफरत खत्म नहीं की जा सकती प्यार से किया जा सकता है। मार्टिग लूथर किंग के यह अल्फाज़ प्यार करने वाले लोगों के लिए एक नसीहत है।
किंतु जब प्यार एकतरफा हो तो उसका परिणाम बड़ा ही खौफजदा होता है,बात करते हैं,एक वन साइड लव में आशिक की हुई मौत के मामले में जिसे प्यार के बदले नसीब हुई मौत पुलिस के संज्ञान में आने के बाद प्रशासन पड़ताल में जुटा है।
उत्तर प्रदेश के जिला बाराबंकी के थाना रामनगर क्षेत्र में एकतरफा प्यार में आशिक की हुई मौत का आखिर रहस्य क्या है इस पर पर्दा उठना अभी बाकी है।
सोशल मीडिया के माध्यम से हुए प्यार में लखनऊ निवासी एक युवक अपनी प्रेमिका से मुलाकात करने की जिद पर अड़ गया और जिला बाराबंकी के थाना क्षेत्र रामनगर के कस्बा रामनगर पहुंच गया। किंतु प्रेमिका नहीं पहुंची। तो मैसेज के माध्यम से अवगत कराया युवती ने उसे भी अनदेखा कर दिया तो प्यार में पागल प्रेमी ने पहले जहर खाया? और फिर हाथ की नस काट ली? सड़क अधिक व्यततम होने के कारण किसी ने पहले ध्यान नहीं दिया लेकिन अधिक देर तक युवक के पड़े होने पर जब नजदीक जाकर देखा तो उसके हाथ की नस कटी हुई थी,वह लहूलुहान था। राहागीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे सीएससी भेजा गया हालत गंभीर देख डाक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचने के से पहले युवक की मौत हो गई।
बताते चलें कि फेसबुक के माध्यम से लखनऊ के इंदिरा नगर थाने की नई बस्ती मुराद अली लेन का निवासी इमरान बोरिंग करके परिवार की जीविका चलाता था। इसी दौर में रामनगर निवासी एक युवती के साथ फेसबुक के माध्यम से पहले दोस्ती हुई इसके बाद व्हाट्सएप चैटिंग टिंग शुरू हो गई। दोनों लोगों का प्रेम जब परवान चढ़ने लगा तो युवक ने मिलने की जिद करने लगा। और इमरान युवती से मिलने के लिए रविवार को रामनगर पहुंच गया वहां युवती को बुलाने की जिद पर अड़ा रहा। युवती ने ध्यान नहीं दिया। प्रेमी ने कहा मैं जान दे दूंगा। लेकिन युवती ने उसे भी गंभीरता से नहीं लिया। एकतरफा प्यार में पागल इमरान ने जहर खाने के साथ अपने हाथों की नस काट ली। फिर वह बेसुध होकर सड़क किनारे पर कुछ देर पड़ा रहा। राहगीरों ने युवक के पड़े होने की सूचना पुलिस को दी सूचना पर पहुंची ने इलाज हेतु सीएचसी रामनगर में भर्ती करवाया किंतु हालत गंभीर देख डाक्टरों ने युवक को जिला अस्पताल भेज दिया जिसकी रास्ते में मौत हो गई। एसएसपी नार्थ आर एस गौतम ने बताया कि एकतरफा प्यार में युवक ने जान दी है पूरे मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।दोषी के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी।

error: Content is protected !!