घर से निकली युवती का शव बोरे से बरामद दुष्कर्म की आशंका

रिपोर्ट
राजेश प्रताप सिंह
बाराबंकी संदेश महल समाचार

रामनगर क्षेत्र में

उत्तर प्रदेश के जिला बाराबंकी के थाना रामनगर क्षेत्र के गांव मीरपुर में एक युवती की रेप के बाद हत्या कर शव बोरे में भरकर फेंक दिया गया। लापता हुई युवती की शिनाख्त के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। बोरे में मिले शव के गर्दन में पीछे की ओर गंभीर चोट के निशान मिलने से युवती की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या किए जाने के साथ रेप की भी आशंका जताई जा रही है।
मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर एसपी, एएसपी व सीओ ने घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है। इससे पहले दोपहर में युवती के पिता की तहरीर पर अपहरण का केस दर्ज करने का रामनगर पुलिस ने दावा किया है। घटना के बाद क्षेत्र में दहशत है। ऐतिहात के तौर पर पुलिस बल तैनात किया गया है।
पुलिस के मुताबिक रामनगर थाना अंतर्गत मीरपुर गांव निवासी शिवकुमार प्रजापति की बेटी अमिता 19 वर्ष शुक्रवार को नींबू लेने की बात कहकर घर से निकली थी। देर शाम तक उसके वापस न आने पर पिता ने रिश्तेदार से लेकर आसपास तक उसकी खोजबीन की। उसके पता न चलने पर पिता ने शनिवार को इसकी सूचना थाने पर दी।
शनिवार की सुबह स्थानीय पुलिस ने पिता शिवकुमार की तहरीर पर गांव के अतीक को नामजद करते अपहरण का मुकदमा दर्ज किया। इसी बीच दोपहर बाद गांव के सर्वेश रावत निवासी सूरतगंज गौराचक गांव के संपर्क मार्ग के किनारे से गुजर रहा था। तभी बोरे में लाश होने की आशंका व्यक्त करते हुए ग्राम प्रधान ब्रजेश कुमार को सूचित किया।
बाद कुछ लोगों के साथ पहुंचे प्रधान ने इसकी सूचना थाने पर दी। दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष रामचंद्र सरोज ने बोरे को खुलवाया तो उसमें युवती की लाश थी। उसके शरीर पर पुआल के टुकड़े लगे हुए थे। युवती की गर्दन पीछे से कटी हुई थी। इससे धारदार हथियार से हत्या किए जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है।
युवती की पहचान मीरपुर गांव के शिवकुमार प्रजापति की बेटी अमिता के रूप में हुई तो परिवारीजनों को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे परिवारीजन अतीक पर हत्या का आरोप लगा रहे थे। साथ ही उसके फोन पर अतीक की मिसकॉल होने की बात कह रहे थे। वहीं गांव में चर्चा है कि युवती के साथ पहले दुष्कर्म किया गया है, उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई है।
पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। रेप की बात पोस्टमार्टम के बाद स्पष्ट होने की कही है। एसपी डॉ. अरविंद चतुर्वेदी, एएसपी आरएस गौतम, क्षेत्राधिकारी दिनेश कुमार दुबे के साथ मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को हर संभव मदद किए जाने का आश्वासन दिया है। वहीं जल्द ही खुलासे का भी दावा किया।
एसपी डॉ. अरविंद ने बताया कि ग्राम मीरपुर रामनगर थाना क्षेत्र से एक युवती शुक्रवार दोपहर से लापता थी। इस मामले में युवती के अपहरण का केस दर्ज किया गया था। शनिवार को युवती का शव उसके गांव से करीब साढ़े तीन किलोमीटर दूर बोरे में भरा मिला है। युवती के साथ दुष्कर्म हुआ है कि नहीं, इस बारे में पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद पता लग सकेगा। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

error: Content is protected !!