कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने के संकेत मिलने के बाद प्रशासन हुआ सक्रिय

रिपोर्ट
प्रवीन कुमार/सुशील शर्मा
मैनपुरी संदेश महल समाचार

मैनपुरी में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने के संकेत मिलने के बाद प्रशासन सक्रिय हो गया है।लाकडाउन के दौरान गठित निगरानी समितियों को सक्रिय करके उनको मैनपुरी आने वाले हर शख्स की जांच का जिम्मा दे दिया गया है दिल्ली से आने वाले नागरिकों की विशेष तौर पर जांच कराने के निर्देश दिए हैं।
मार्च में कोरोना संक्रमण के आगाज के बाद शासन के निर्देश पर प्रशासन ने शहर कस्बों के अलावा गांवों में निगरानी समितियों का गठन किया था। समितियों ने कोरोना संक्रमण का प्रवाह रोकने में भी खास भूमिका निभाई थी। एक बार संक्रमण का खतरा और बढ़ने के संकेत मिलने पर प्रशासन को फिर से इन निगरानी समितियों की अधिक सक्रिय रखने की कवायद शुरू कर दी है।
डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि अभी संक्रमण का खतरा टला नहीं है और इजाफे के संकेत मिले हैं। इसलिए खतरे को रोकने के लिए निगरानी समितियों को सक्रिय करने के निर्देश दिए गए हैं यह समितियां बाहर से मैनपुरी आने वालों की कोरोना जांच का जिम्मा निभाएंगी इस दौरान दिल्ली से आ रहे नागरिकों पर खास निगाह रखने को भी समितियों से कहा गया है ऐसे नागरिकों की जांच पर खास ध्यान रहेगा।
सीडीओ और एडीएम को जिम्मेदारी दी
निगरानी समितियों को सक्रिय करने का जिम्मा सीडीओ और एडीएम को सौंपा गया है। यह दोनों अधिकारी नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में गठित समितियों को सक्रिय करेंगे।
कंट्रोल रुम को दें सूचना डीएम ने नागरिकों से कहा है कि कोरोना से संबंधित समस्या सामने आने के बाद संदिग्ध मामलों की जानकारी सीएमओ कार्यालय के कंट्रोल रुम में नंबर 05672 240251 पर दें।

error: Content is protected !!