बुजुर्ग महिला बिट्टी देवी ने पीएम के नाम जमीन करने से डीएम को किया इंकार

रिपोर्ट
हिमांशु यादव
मैनपुरी संदेश महल समाचार

घर से गुस्से में गयी थीं तहसील,सोचा था सम्माननिधि में हो जाएगा इजाफा

डीएम ने वृद्धावस्था पेंशन व ऊंचा सुनने पर कान की मशीन दिलवाने के दिया आदेश

किशनी थाना क्षेत्र बुधवार को चितायन निवासी 85 वर्षीय वृद्धा बिट्टन देवी उर्फ बेटी कुँवरि ने बेटों द्वारा उनका रखरखाव न करने पर अपनी भूमि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम किए जाने की बात कही गयी थी।

समाचार पत्रों व सोशल मीडिया पर मामला चर्चा में आने पर शनिवार को डीएम व सीडीओ ने महिला के घर पहुंचकर उनसे बात की।विट्टन देवी ने डीएम से कहा कि सम्मान निधि में इजाफा हो जाएगा इसलिए वह तहसील पहुंची थी और प्रधानमंत्री के नाम अपनी साढ़े बारह बीघा जमीन नाम करने की बात कह दी थी।
उन्होंने महिला के परिजनों से मामले की जानकारी ली।महिला बिट्टन देवी ने बताया कि उनके पति की 30 वर्ष पूर्व मृत्यु हो चुकी है।उनके तीन बेटे जीवन लाल,भोलाराम,रामखेर हैं।वह पुत्र जीवन के साथ रहती हैं। वह प्रधानमंत्री सम्मान निधि पा रही है इसमे इजाफा हो जाएगा इसलिये वह तहसील आ गयी और पीएम के नाम जमीन बैनामे की बात करने लगी।
वृद्धा ने डीएम महेंद्र बहादुर सिंह के समक्ष ग्रामवासियों तथा अपने पुत्रों की उपस्थिति में अपने पुत्रों की जमकर तारीफ की।तथा पुत्रों द्वारा पूरा उसका खयाल रखने की बात की।मौके पर ही रखी बीमार होने पर रखी दवा को भी दिखाया।वृद्ध के ऊंचा सुनने पर कान के पास जाकर सीडीओ ईशा प्रिया व डीएम ने बात की। यह भी बताया गया है कि अब उनके पुत्रों से उनका कोई विवाद नहीं है।अतः वह जमीन किसी के भी नाम विक्रय नहीं करना चाहती हैं।डीएम ने उनके लड़कों को भी यह हिदायत दी गई कि उनका ख्याल रखें।
डीएम ने वृद्धा से वृद्धावस्था पेंशन की जानकारी ली कि उसे मिलती है कि नही।वृद्धा के पेंशन मिलने की मना करने पर पेंशन बनवाने व ऊंचा सुनने पर कान की मशीन दिलवाने के आदेश दिया।इस मौके पर एसडीएम रामसकल मौर्य,डीपीआरओ स्वामीदीन,एडीओ पंचायत ओमप्रकाश तिवारी,एडीओ आईएसबी ओमप्रकाश,सचिव ब्रजवीर,लेखपाल वैभव सत्यार्थी प्रशांत यादव,नायब तहसीलदार अनुभव चंद्र,इंस्पेक्टर अजीत सिंह,प्रधान प्रतिनिधि ध्रुव शाक्य मौजूद रहे।

error: Content is protected !!